अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हैरान करने वाला दिन, एक ही दिन में 9 बल्लेबाज शून्य पर आउट

12 जुलाई 2022 क्रिकेट के इतिहास में एक अलग ही रिकॉर्ड के साथ दर्ज हो गया है। यह दिन बल्लेबाजों के लिए विश्व क्रिकेट इतिहास का सबसे डरावना दिन साबित हुआ।

12 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए। वहीं दूसरी ओर डबलिन में खेले गए आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। इस तरह 1 दिन में कुल नौ बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए।

12 July 2022, England vs India ODI

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 25.2 ओवर में कुल 110 रन बनाकर सिमट गई। उसके बाद भारत ने 18.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लिविंगस्टन 0 पर आउट हुए।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर छह विकेट लिए और मोहम्मद शमी ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

12 July 2022, Ireland vs Newzealand ODI

डबलिन में खेले गए अंतर्रष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 216 रन बनाकर अपने सभी विकेट खो दिए। न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस मैच में आयरलैंड के 3 बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। आयरलैंड की ओर से पॉल स्टलिंग, क्रेग यंग और जोशुआ लिटिल बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और विल यंग अपना खाता नहीं खोल पाए।

इस तरह 1 दिन में 9 बल्लेबाजों का शून्य पर आउट होना अजूबे की बात है। इसीलिए हमने कहा है, कि 12 जुलाई 2022 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास का हैरान करने वाला दिन है।


0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x