हनीट्रैप में ऐसा फंसा डॉक्टर कि सदमे से मौत हो गई

दोस्तों, इस खबर को प्रकाशित करने का उद्देश्य आप तक ऐसी जानकारी पहुंचाना है, जिससे आप लोग सावधान हो जाएं और खुद को ऐसी मुश्किल में पड़ने से बचा सकें। पोस्ट के अंत में ब्लैकमेल के एक और स्कैम कि खबर का लिंक भी है। वह भी जरूर पढ़ें।

पुलिस ने प्रिया गंगवार को गिरफ्तार किया। तब सामने आया कि उसका असली नाम हिमानी है और वह बदायूं के बिसौली थाना क्षेत्र की रहने वाली है। हिमानी ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी महिला मित्र और दो युवकों के साथ ऐसे ही ब्लैकमेल कर कई लोगों को फंसा चुकी है।

ऐसे फंसाया अपने जाल में

यह बरेली के सुभाष नगर क्षेत्र का मामला है। यहां कॉलोनी में एक डॉक्टर अपना क्लीनिक चलाता था। एक दिन (10 अक्टूबर 2022) डॉक्टर के पास एक लड़की का कॉल आता है। कॉल करने वाली युवती ने कहा की मैं बीएससी नर्सिंग कर चुकी हूं, मुझे जॉब की आवश्यकता है। मेरी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। डॉक्टर ने यह कहकर कॉल काट दिया कि अभी उनके पास बात करने को समय नहीं है।

उसी शाम आरोपी युवती हिमानी अपनी एक सहेली के साथ डॉक्टर के क्लीनिक पर पहुंच गई। युवती ने अपनी पीड़ा बताई और जॉब के लिए गुहार लगाई।

मां के बिमार होने का बहाना बनाकर फंसा लिया

इस युवती हिमानी ने लगभग 10 दिन बाद फिर से डॉक्टर को कॉल किया और कहा कि मुझे आपकी हेल्प चाहिए, मेरी मम्मी की तबीयत बहुत खराब है। युवती ने डॉक्टर को अपना नाम प्रिया बताया। अपनी मां को बचाने के लिए युवती फोन पर ही रोने लगी। डॉक्टर युवती के दुख और अपने फर्ज को समझते हुए बताई हुई जगह पर पहुंच गया।

युवती उसे हर्टमैन पुल पर मिली और घर ले जाने को कहकर कर्मचारी नगर में ले गई। वहां एक घर में जाकर युवती ने कहा कि मां को तेज दर्द है और वो अंदर पलंग पर लेटी है।

कमरे में पहुंचते ही युवती डॉक्टर के साथ अश्लील हरकत करने लगी और अपने कपड़े भी उतार दिए। तभी युवती के साथी भी वहां आ गए। जिनमें एक महिला और दो पुरुष थे। चारों ने मिलकर डॉक्टर के कपड़े उतरवाए और अश्लील फोटो और वीडियो बनाए।

फिर शुरू हुई ब्लैमेलिंग

Blackmailing representative image

ये सब होने के बाद डॉक्टर को Blackmail किया जाने लगा। अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर डॉक्टर के ATM का पासवर्ड लिया गया। एटीएम से 50 हजार रुपए निकाले गए। फिर एक लाख रुपए की और मांग कि गई।

युवती वीडियो क्लीपिंग दिखाकर डॉक्टर को Blackmail करने लगी। वह अलग अलग नंबरों से कॉल करके डॉक्टर को वीडियो वायरल करने की धमकी देती रही और पैसों की मांग करने लगी। इसी के दौरान डॉक्टर की सदमे से मौत हो गई।

जुर्म कबूल किया, और भी कई लोगों को शिकार बनाया

जब पुलिस ने युवती को गिरफ्तार किया, तो हिमानी ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी महिला मित्र और दो युवकों के साथ ऐसे ही ब्लैकमेल कर कई लोगों को फंसा चुकी है।

युवती ने सेना के जवान और आरटीओ कर्मचारी को भी honeytrap में फंसाया था। पैसे निकलवाने के लिए वह वीडियो नेट पर डालने और झूठे केस में जेल भिजवाने की धमकी देती थी। उसने आठ लोगों से करीब 6 लाख रुपए वसूल किए।

ऐसी मुसीबत से खुद को बचाएं

ब्लैकमेलिंग एक ऐसा जाल में जिसमें एक बार फंस जाने पर पैसे देकर बचना मुश्किल है। जिसको फंसा लिया जाए उसको बार बार ब्लैकमेल किया जाता है। इसलिए यदि किसी के साथ ऐसी कोई घटना हो तो उसे कभी भी छुपाना नहीं चाहिए। ब्लैकमेलर कि बातों में बिल्कुल नहीं आना चाहिए। ब्लैकमेलर शिकार के डर का ही फायदा उठाते हैं। जितनी जल्दी हो सके नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

ये भी पढ़ें – Social media video call blackmail scam : सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल और फिर ब्लैकमेल

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x