Signoria Creation Limited IPO की GMP में धूम

Signoria Creation IPO Issue

इस SME IPO का प्राइस बैंड ₹61 से ₹65 प्रति शेयर रखा गया है। IPO का लॉट साइज 2000 शेयर का है। रिटेल इन्वेस्टर्स को कम से कम 122000 रुपए का निवेश करना होगा।

IPO का साइज 9.28 करोड़ रुपए है। इसके तहत कुल 14.28 लाख फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति शेयर है। Signoria Creation Limited ने इश्यू का 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 प्रतिशत नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए तथा 35 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित किए हैं।

IPO Price Band₹61 से ₹65 प्रति शेयर
Lot Size2000 शेयर
Minimum Investment₹122000
Signoria Creation LTD IPO Investment

आईपीओ इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग कामकाज के लिए पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और कंपनी के सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जाएगा।

Signoria Creation IPO का आधिकारिक रजिस्ट्रार Bigshare Services Private Limited है और लीड मैनेजर Holani Consultants Private Limited है।

Signoria Creation IPO Dates

सिग्नोरिया क्रिएशन लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 12 मार्च को खुलने वाला है और इसकी क्लोजिंग 14 मार्च को है। दांव लगाने वालों के लिए 15 मार्च को शेयरों का आवंटन पूर्ण होगा और 18 मार्च को रिफंड की प्रक्रिया शुरू होगी। इसकी BSE और NSE पर लिस्टिंग 19 मार्च को हो सकती है।

IPO opening date12 मार्च
IPO Closing date14 मार्च
Allotment Finalization15 मार्च
Refund Initiation18 मार्च
Listing date19 मार्च
Signoria Creation LTD IPO Dates

Signoria Creation Grey Market Sentiment

खबरों के अनुसार यह ग्रे मार्केट में 120 रुपए के शानदार प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ऐसा ही ट्रेंड जारी रहे तो यदि शेयर 65 रुपए पर इश्यू होते हैं, तो इसके लगभग 185 रुपए पर लिस्ट होने की संभावना है। आसान शब्दों में कहें तो निवेशकों को लगभग 180 प्रतिशत का मुनाफा हो सकता है। बता दें की ग्रे मार्केट प्राइस सेंटीमेंट पर आधारित होता है। यह समय के साथ बदलता रहता है। केवल GMP के आधार पर इन्वेस्ट ना करें और कंपनी के फंडामेंटल्स का अध्ययन अवश्य करें।

Signoria Creation के बारे में

सिग्नोरिया क्रिएशन लिमिटेड 2019 में स्थापित हुई थी। कंपनी महिलाओं के लिए वस्त्रों की कई सीरीज बनाती और बेचती है। यह गाउन, दुप्पटे, कुर्ती, पैंट और टॉप आदि बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स की मार्केट में पहचान इसके ब्रांड नेम Signoria से है। ब्रांड को प्रमुख रूप से पारम्परिक डिजाइन वाली कुर्तियों के लिए पहचाना जाता है। कंपनी की राजस्थान में 2 विनिर्माण इकाई हैं।

इस वक्त कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी प्रोमोटर्स के पास है। जो कि इस इश्यू के बाद 69.99 प्रतिशत रह जाएगी। वासुदेव अग्रवाल, बबीता अग्रवाल, मोहित अग्रवाल और कृतिका चाचन कंपनी के प्रमोटर हैं।

वित्तीय वर्ष 2023 के अंत में कंपनी का रेवेन्यू लगभग 19.15 करोड़ रुपए तथा कर पश्चात लाभ (PAT) लगभग 2.31 करोड़ रुपए था। कंपनी की नेट वर्थ लगभग 5.83 करोड़ थी। कंपनी पर लगभग 10.5 करोड़ का कर्ज था।

पिछले 2 वित्तीय वर्षों में कंपनी के रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट में वृद्धि दर्ज हुई है। इस दौरान कंपनी के रेवेन्यू में 3 गुना से अधिक वृद्धि तथा प्रॉफिट में लगभग 7 गुना वृद्धि हुई है। लेकिन इस दौरान कंपनी के कर्ज में भी 4 गुना से अधिक वृद्धि हुई है। कर्ज 2.23 करोड़ से बढ़कर 10.5 करोड़ हो गया।


सभी नए IPO की जानकारी और उनमें निवेश व share market में निवेश के लिए मुझे Paytm Money की App सबसे सुविधाजनक लगी। आप चाहें तो यहां क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं

Disclaimer : यह पोस्ट निवेश से संबंधित सलाह नहीं देता। यह केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर विभिन्न स्रोतों से प्राप्त सूचनाओं को एकत्रित करके तैयार की गई है। इसमें लेखक के निजी विचार भी शामिल हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश जोखिमों के अधीन है। केवल अपनी जिम्मेदारी पर ही निवेश करें।


4 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x