मल्टीबैगर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर बाजार को भेजी यह जानकारी

इरकॉन (IRCON) कंपनी ने शनिवार को एक बड़ा ऑर्डर पाने की जानकारी दी है। बीते 1 साल की बात करें तो इरकॉन कंपनी ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अब कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर मिला है।

इरकॉन द्वारा शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, उसे नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHIDCL) की तरफ से मिजोरम में एक टनल के निर्माण का ऑर्डर मिला है। प्रोजेक्ट के अंतर्गत NH-6 पर एक 2.5 किलोमीटर लंबी टनल का निर्माण किया जाना है। इसके साथ टनल तक एक लगभग 2 किलोमीटर लंबे रास्ते का निर्माण भी किया जाएगा। यह कॉन्ट्रैक्ट कुल 630.6 करोड रुपए का है, जिसे 36 महीने में पूरा किया जाना है।

IRCON के शेयर की details

इरकॉन कंपनी में शेयर बाजार में निवेशकों को पिछले 3 साल में लगभग 400% का रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में कंपनी ने निवेशकों को मालामाल करते हुए लगभग 300% का रिटर्न दिया है। पिछले 3 महीने का रिकॉर्ड देखें तो कंपनी ने 26% का रिटर्न दिया है।

अंतिम सत्र में शेयर बाजार में गिरावट देखी गई लेकिन इरकॉन के शेयर लगभग 4.5% प्रतिशत की वृद्धि के साथ 218 रुपए पर बंद हुए। कंपनी का NSE पर 52 वीक लो ₹52 तथा 52 वीक हाई ₹280.85 है।

इरकॉन के बारे में जानकारी

IRCON International निर्माण क्षेत्र की एक PSU कम्पनी है। इसको भारत सरकार द्वारा मिनिरत्न का दर्जा प्राप्त है। कंपनी की विशेषता रेल, रेल विद्युतीकरण, राजमार्ग, पुल, सुरंग, फ्लाईओवर, औद्योगिक एवं आवासीय परिसर आदि निर्माण में है। कंपनी की कारोबारी सेहत से संबंधित आंकड़े हम नीचे से रहे हैं।

मार्केट कैपलगभग 20,500 करोड़ रुपए
P/E Ratio22.64
P/B Ratio3.67
Debt to Equity0.30%

Ircon International की दिसंबर तिमाही में कुल आय 2875.76 करोड़ रुपए थी जो पिछले साल के 2330.13 करोड़ से लगभग 23 प्रतिशत अधिक है। जबकि कंपनी का कर पश्चात लाभ दिसंबर 2023 तिमाही में 185.12 करोड़ रहा, जो पिछले साल के 227.42 करोड़ से लगभग 18.5 प्रतिशत कम है।


सभी नए IPO की जानकारी और उनमें निवेश व share market में निवेश के लिए मुझे Paytm Money की App सबसे सुविधाजनक लगी। आप चाहें तो यहां क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Disclaimer : यह पोस्ट निवेश से संबंधित सलाह नहीं देता। यह केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर विभिन्न स्रोतों से प्राप्त सूचनाओं को एकत्रित करके तैयार की गई है। इसमें लेखक के निजी विचार भी शामिल हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश जोखिमों के अधीन है। केवल अपनी जिम्मेदारी पर ही निवेश करें।

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x