Honda will launch 30 Electric cars this decade | होंडा लाएगी कई इलेक्ट्रिक कार

इलेक्ट्रिक गाड़ियों (Electric Vehicles) के बढ़ते क्रेज के साथ ही बड़ी बड़ी जनी मानी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हेकिल लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में होंडा मोटर्स (Honda Motors) इस दशक में इलेक्ट्रिक वाहनों के डेवलपमेंट में 40 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। अगले 7 साल में कंपनी की करीब 30 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना है।

होंडा इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी भी बनाएगी

होंडा इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए बैटरी (Electric car battery) भी बनाने की योजना पर काम कर रही है। इनका निर्माण होंडा के द्वारा 2024 तक शुरू हो जाने की संभावना है। इससे ग्राहकों को बड़ा फायदा हो सकता है। बैटरी निर्माण में कंपनियों के रुचि लेने के बाद बैटरी की कीमतों में कमी आने की उम्मीद की जा सकती है।

Company will launch hybrid Honda City | होंडा सिटी का हाइब्रिड मॉडल होगा लॉन्च

Honda इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी बेहतरीन सेडान Honda City का Hybrid माॅडल भी जल्दी लॉन्च करने वाली है। होंडा सिटी के इस हाइब्रिड मॉडल का नाम Honda City e:HEV है। इस कार में पेट्रोल इंजन तो होगा ही साथ ही इसमें 2 इलेक्ट्रिक मोटर भी होंगी। ये कार भारतीय बाज़ार में 14 अप्रैल को लॉन्च होगी। इसमें 3 ट्रांसमिशन मोड होंगे। एक पेट्रोल पर काम करेगा। एक इलेक्ट्रिक मोटर पर और एक मोड हाइब्रिड होगा।

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x